यूट्यूब पर 100 सब्सक्राइबर होने पर क्या मिलता है |100 subscriber hone par kya milta hai

Author: in मार्च 31, 2024

दोस्तों, अगर आप भी यूट्यूब से पैसा कमाना चाहते हैं और आप जानना चाहते हैं यूट्यूब पर 100 सब्सक्राइब होने पर क्या मिलता है या कितना पैसे मिलता है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हुए है । आज में आपको YouTube से जुड़ी हर एक जानकारी देने वाला हूं और आपके सभी सवालों का जवाब इस लेख में मिलने वाला है ।


दोस्तों आज के समय में लोग YouTube से लाखों रुपए कमा रहे है अगर आप भी YouTube से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको सबसे पहले YouTube के बारे में जानना होगा आखिर हमें यूट्यूब पैसा क्यों देती है और 100 सब्सक्राइबर या व्यू पर कितना पैसा मिलता है या फिर यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए के कितना सब्सक्राइबर होना चाहिए । इसके बारे में आपको जानकारी होना जरूरी है तभी आप यूट्यूब से पैसा कमा पाएंगे तो चलिए अब में आपने पॉइंट पर आते हैं ।


यूट्यूब पर 100 सब्सक्राइबर होने पर क्या मिलता है

यूट्यूब पर 100 सब्सक्राइबर होने पर आपको कुछ नहीं मिलता है यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपके चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर और 4000 वॉच टाइम पूरा होना चाहिए उसके बाद आपके चैनल मोनेटाइजेशन के लिए अप्लाई होता है । इतना ही नहीं यूट्यूब चैनल से पैसे कमाने के लिए आपके वीडियो पर अच्छी खासी व्यूज भी होना जरूरी हैं । 

अगर में सरल शब्दों में कहे तो 100 सब्सक्राइबर होने पर custom RL link बनाने का विकल्प मिलता है जिससे हम आपने चैनल का url आपने हिसाब से रख सकते है इसके अलावा यूट्यूब की ओर से बधाई हो आपने 100 सब्सक्राइबर पूरा कर लिए हैं । 

तो दोस्तों अब आपने समझ गए होंगे की यूट्यूब पर 100 सब्सक्राइबर होने पर क्या मिलता है अब में आपके दूसरे सावल पर आते हैं । 

यूट्यूब पर 1000 सब्सक्राइबर होने पर क्या मिलता है 

चाहे आपके 1000 सब्सक्राइबर हो या 5000 सब्सक्राइबर हो यूट्यूब हमें सब्सक्राइबर का पैसे नहीं देता है YouTube आपके वीडियो पर आने वाली ads का पैसे देते हैं । अगर सिंपल भाषा में कहें तो आपके चैनल पर 1 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर होने पर आपको Silver Play Button दिए जायेंगे जो किसी काम का नहीं होता है । 

यूट्यूब 1000 व्यूज पर कितने पैसे मिलते हैं ?

यूट्यूब हर चैनल व्यूज के अलग - अलग पैसे देते हैं अगर आपका चैनल tech से रिलेटेड है तो आपको ज्यादा पैसे मिलेंगे वहीं आपका चैनल कॉमेडी, ब्लॉग ,सॉन्ग, कैटेगरी में आता है तो आपको कम पैसे मिलते हैं । 

अगर रियल में देखा जाए तो tech channel वालों को 1000 व्यूज का हमे 1 से 2$ तक की इनकम हो जाती है वहीं कार्टून , कॉमेडी, ब्लॉग वालो को 1$ कमाने के लिए 4 से 5,000 व्यूज होना चाहिए। 

यूट्यूब से ज्यादा पैसा कमाने के लिए क्या-क्या करना चाहिए ?

  1. सबसे पहले आप एक अच्छा चैनल बनाएं।
  2. आप अपने हिसाब से टॉपिक को सेलेक्ट करें जिस पर आप रोजाना वीडियो बना सके ।
  3. हर रोज कम से कम 2 वीडियो अपलोड करें और ध्यान रखे वीडियो की quality अच्छी है लोगो दोबारा पसंद किए जाने वाले वीडियो हो ।
  4. किसी दूसरे का वीडियो आपने चैनल पर अपलोड ना करें आपका खुद का वीडियो होना चाहिए।

FAQ

Qus - 1 100 subscriber hone par kya milta hai

जैसा की हमने आपको पहले ही बता दिया है 100 सब्सक्राइबर होने पर हमें कुछ नहीं मिलता है बस चैनल का वायरल चेंज कर सकते हैं । 

Qus – 2 यूट्यूब पर 100 सब्सक्राइबर पूरा कैसे करें ?

अगर आप सही से YouTube पर काम करेंगे तो आप एक ही दिन में 100 सब्सक्राइबर पूरा कर सकते है इसके लिए आप शुरुआती दौर में शॉर्ट वीडियो बनाए क्योंकि शॉर्ट वीडियो जल्दी वायरल होता है । 

Qus – 3 Silver Play Button kab milta hai ? 

जब आपके चैनल पर 100k यानी 1 लाख सब्सक्राइबर हो जाता है तो आपको Silver Play Button दिए जाते है जो ऑटोमेटिक आपकी एड्रेस पर भेज दिया जाता है । 

 



Related Articles :-