पत्नी अपने पति से दूर क्यों रहती है क्या हैं कारण

Author: in अप्रैल 01, 2024

दोस्तों अगर आप भी जानना चाहते है पत्नी अपने पति से दूर क्यों रहती है ? तो ये लेख आपके लिए लिखी गई है आज में आपको 5 ऐसे आदतों के बारे में बताने जा रहा हूं जिससे आप पता कर सकते है आपके पत्नी आपसे दूर क्यों रहती हैं या आपसे प्यार करती है क्या नहीं।

पत्नी अपने पति से दूर क्यों रहती है


नमस्कार दोस्तों अगर किसी पुरुष की पत्नी उससे प्रेम नहीं करती है तो वह स्त्री उसके साथ ये पांच काम कभी नहीं करती दोस्तों आज के मॉडर्न युग में हर कोई अपनी पसंद का जीवन साथी पाना चाहता है, जिसके साथ वो अपनी जिंदगी बिता सके, हर बात शेयर कर सके और जो उसकी बातों को अच्छी तरह से समझ सके। ज्यादातर महिलाएं ऐसा जीवन सती पानी की इच्छा रखती है।

जो उनकी हर बात को माने। आज कल महिलाएं पुरुषों को अपना दास बनाकर रखना ही पसंद करती हैं। अगर उनका पति उनके वश में नहीं रहता है और उनकी बात नहीं मानता है तो वह अच्छे खासे परिवार को भी बर्बाद कर देती है। स्त्रियों का स्वभाव अत्यंत स्वार्थी होता है, इसलिए उन्हें मनमानी करने की आदत होती है। ज्यादातर भाई भाई में विवाद का कारण उनकी पत्नी ही होती है।

भाई भाई में भेद डालना स्त्रियों के स्वभाव में होता है। महिलाएं स्वभाव से ही अपनी सास और ननंद को अपना शत्रु मानती है, ये आज की बात नहीं है। प्राचीन काल से ही महान नीती कारों ने इन्हें स्वाभाविक ही शत्रु माना है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी महत्वपूर्ण बातें। अगर किसी पुरुष की पत्नी उससे प्रेम नहीं करती है तो उस स्त्री के व्यवहार से ही पता चलता है।

पत्नी के ऐसे व्यवहार को देखकर पति को भी समझ जाना चाहिए कि उसकी पत्नी उससे प्रेम नहीं करती है। कई बार पुरुष किसी सुंदर स्त्री का मुख देख कर उससे विवाह करने के लिए व्याकुल हो जाते हैं, परंतु वे यह नहीं सोचते कि वह स्त्री उससे प्रेम करेगी या नहीं। जबरदस्ती विवाह हो जाने पर स्त्री अपने पति के साथ खुश नहीं रह पाती इसलिए इस स्त्री के साथ रहने से अच्छा है। पुरुष को उसका त्याग ही कर देना चाहिए। 

पत्नी अपने पति से दूर क्यों रहती है

दोस्तों अगर आपके पत्नी आपसे ज्यादा दूरी बनाकर रखती है तो आप समझ जाना आपसे वो प्यार नहीं करती है अगर आप जानना चाहते हैं की पत्नी अपने पति से दूर क्यों रहती है तो नीचे दिए गए बातों को ध्यान से पढ़े । 

अच्छा खाना नहीं बनना - 

 जो स्त्री अपने पति से प्यार नहीं करती है वह उसके लिए स्वादिष्ट भोजन नहीं बनाती अर्थात वह पूरे मन से खाना नहीं बनाती है। उसे उसके पति के स्वास्थ्य की परवाह नहीं होती। अगर उसका पति भोका भी सोजा है तो भी चिंता नहीं करती। 

जो स्त्री अपने पति से सच्चा प्रेम करती है, वह उसके लिए तरह तरह के प्रयास करके स्वादिष्ट भोजन बनाती है। ताकि उनका पति उन पर प्रसन्न हो जाए। जो स्त्री किसी पुरुष से प्रेम नहीं करती, उसे प्रसन्न करने की इच्छा भी नहीं रखती।

पति को ख्याल नहीं रखना –

  जो स्त्री अपने पति से प्रेम नहीं करती है, वह उसका बिल्कुल भी ख्याल नहीं रखती। ना उसकी चीजों पर और ना ही उसके काम पर ध्यान देती है। उसके पुराने प्रेमी के बारे में ही सोच विचार करने लगती है।

पति की पिट पीछे अपने पुराने प्रेमी से बातें करती है और हर पल पति को त्याग देने के बारे में सोचती है। उसके पति की मृत्यु भी हो जाए तो भी उसे फर्क नहीं पड़ता, बल्कि वह तो उसके मृत्यु की ही कामना करने लगती है। इसलिए ऐसी स्त्री के साथ रहने वाला पुरुष मूर्ख ही समझा जाएगा।

घर का काम नहीं करना –

 जो स्त्री अपने पति से प्रेम नहीं करती है, घर के काम ठीक से नहीं करती है। घर में गंदगी का वास होता है। इसी कारण से घर में क्लेश और बीमारियां भी फैलती है। जो स्त्री ग्रह कार्य में दक्ष होती है वो पति व्रता होती है। उसके लिए उसके पति का घर मंदिर की तरह होता है और वो उसे स्वच्छ रखने का और सजाने का दिन रात प्रयास करती है। 

शारीरिक संबंध में रूचि नहीं रखना –

 पति से प्रेम ना करने वाली स्त्री पति के साथ शारीरिक संबंध बनाने में रूचि नहीं रखती वो उसे चूमना भी पसंद नही करती है । ऐसी स्त्री पति को जाने के बाद अपने प्रेमी को घर पर बुला कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाती है उसे जब भी मौका मिलता वो पराए मर्द के साथ संबंध बनाती है पत्नी के चाल चलन पता चलने के बाद भी मूर्ख पुरुष उसी के साथ जीवन व्यतीत करते है । 

आज्ञा का पालन न करना – 

जो महिलाएं पति से प्रेम नहीं नहीं करती है वह स्त्री अपने पति के आज्ञा नहीं मानती है वो तो उसे बात भी करना पसंद नहीं करती जो स्त्री अपने पति का आज्ञा पालन नहीं करती है वो स्त्री हमेशा पति से दूर रहती है । 

निष्कर्ष - आज आपने क्या सीखा –

तो दोस्तों अब आप समझ गए होंगे की पत्नी अपने पति से दूर क्यों रहती है तो मित्रों ये थी पांच बातें जिनसे पता चलता है की वो स्त्री अपने पति से प्यार नहीं करती है अगर ये जानकारी पसंद आई तो ये पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ शेयर करना ना भूले खास कर उन दोस्तों के साथ शेयर करे जिसका पत्नी पति से दूर रहती है । 



Related Articles :-