1000 followers free yukti | 1000 फ्लावर सिर्फ 5 मिनट में बढ़ाएं

Author: in अप्रैल 26, 2024

दोस्तों आज के मौजूदा दौर में Instagram का इस्तेमाल कौन नहीं करता है हमारे ख्याल से सभी लोग कुछ करते होंगे लेकिन क्या आपको बता है Instagram followers increase कैसे किया जाता है नहीं ना तो चलिए आज में आपको 1000 followers free yukti की मदद से कैसे बढ़ाए इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं । 


मित्रों इंटरनेट पर आपको बहुत ऐसी ट्रिक मिल जाएगा जिसकी हेल्प से आप इंस्टाग्राम का फॉलोअर बढ़ा सकते हैं लेकिन सभी ट्रिक सिर्फ फेक फ्लावर बढ़ाने का तरीका है यदि आप रियल में Instagram followers badhana चाहते है तो इस लेख के साथ बने रहें क्योंकि आज में आपके साथ जो तरीका शेयर करने वाला हूं इससे आप सच में और रियल में 1000 followers बढ़ा सकते है वो भी बिना किसी को पैसे दिए तो चलिए सुरु करते हैं । 

1000 followers free yukti

यदि आप एक दिन में 1000 followers पाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें और हां लास्ट वाला ट्रिक जरूर इस्तेमाल करें क्योंकि वही एक मात्र तरीका है जिससे आप इंस्टाग्राम का फ्लावर बढ़ा सकते हैं । 

(नोट ) अगर देखा जाए तो YouTube पर जितने भी Instagram followers increase करने का टिप्स एंड ट्रिक्स बताते है उससे आपका फ्लावर तो इंक्रीज हो जाता है लेकिन वो किसी काम का नहीं होता हैं अगर रियल में इंस्टाग्राम फॉलोअर पाना चाहते तो नीचे दिए गए मेथड का प्रयोग करें । 

1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए टिप्स एंड ट्रिक्स

Instagram followers बढ़ाने के दो मेथड है पहला पैसे दे कर अपना फ्लावर्स बना सकते हैं और दूसरा खुद से मेहनत करके यानिकी फ्री में हम आपको बिना पैसे खर्च किए आपने दम पर एक दिन में 1,000 फ्लावर कैसे पाएंगे सो बताने वाला हूं । 

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए कुछ सेटिंग : 

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ने से पहले आपको कुछ सेटिंग करना यदि आवश्यक है जब तक आप ये सेटिंग ऑन नहीं करेंगे तो लाख कोशिश करने के बाद भी आपके इंस्टाग्राम का फ्लावर नहीं बढ़ेगा । 

No. 1 सबसे पहले अपना इंस्टाग्राम ओपन करें उसके बाद अपनी प्रोफाइल को ओपन करें और फिर 3 डॉट पर क्लिक करेंगे जैसा की आप इमेज में देख पा रहे हैं । 


No . 2 जैसे ही आप 3 डॉट पर क्लिक करेंगे तो आपके समाने बहुत सारे ऑप्शन नजर आएंगे आपको setting वाला option पर क्लीक करना हैं । 


No. 3 अब नीचे की ओर privacy वाला ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक करेंगे । 


No. 4 अब यहां आपके कैश में account privacy ON हैं तो उसे OFF कर दे इससे आपका अकाउंट Publish हो जाएगा इससे आपके जितने भी फ्लावर होंगे उसके आपके रिल्स फोटो को देख पाएंगे । 


यह सभी setting ON करने के बाद आपका account private से public हो जाएगा इसका आपका ये बेनिफिट मिलेगा जब भी आप कोई पोस्ट या Reels अपलोड करेंगे तो notification सभी लोगो तक चला जाएगा । 

इंस्टाग्राम के फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए 

यदि आप रियल में इंस्टाग्राम फॉलोअर बढ़ना चाहते है तो नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो करें। 

  1. अपना Topic या subject को चयन करें। 
  2. इंस्टाग्राम पर प्रोफेशनल प्रोफाइल बनाएं । 
  3. रोजाना 5 से 10 रील्स अपलोड करें ।
  4. फोटो एवं रील्स को क्वालिटी में अपलोड करें । 
  5. ट्रेनिंग म्यूजिक का इस्तेमाल करें ।
  6. इंस्टाग्राम पर पोस्ट अपलोड करते वक्त #हैशटैग का इस्तेमाल करें।
  7. सही समय पर पोस्ट डाले ।
  8. एंगेजिंग इंस्टाग्राम स्टोरीज शेयर करें।

यदि आप ये 8 स्टेप सही से फॉलो कर लिए तो में आपको गारंटी दिलाता हूं कि कुछ दिन में आपके इंस्टाग्राम पर 1,000 नहीं बल्कि 5k से अधिक फॉलोअर्स हो जाएगा । 

1000 से 5000 फॉलोअर्स कैसे प्राप्त करें 

1. अपना टॉपिक या सब्जेक्ट चुने

किसी भी काम को करने से पहले हम उसके बारे सोचते है इसी तरह Instagram पर फेमस होने के लिए अपना टॉपिक को चयन करें आप किस चीज के बारे में अच्छी से पोस्ट करने वाले है ऐसा न हो जिस टॉपिक को अपने डिसाइड किया है उस पर रील्स बनाने का मन ना करें ऐसा गलती आप बिल्कुल ना करें ।

इसीलिए सबसे पहला काम होता है अपना टॉपिक या सब्जेक्ट डिसाइड करना अगर आप अपना पसंद का टॉपिक सिलेक्ट कर लिया है तो अगला काम होता है उसमे बराबर रील्स को अपलोड करना । 

2. इंस्टाग्राम पर प्रोफेशनल प्रोफाइल बनाएं 

यदि आप इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स जल्दी पाना चाहते हैं तो अपना प्रोफेशनल प्रोफाइल रखे कहने का मतलब जितना हो सके उतना अपना प्रोफाइल Attractive बनाए ऐसा करने पर जब आपके कोई लोग आपके profile को देखेगा तो आपको फॉलो जरूर करेगा । 

अपने profile को Attractive बनाने के लिए दूसरे का प्रोफाइल को देखें कि वह किस तरह से अपने profile को Attractive बनाया है उसी तरह आप भी आपने प्रोफाइल को सेट करें । 

4. रोजाना 5 से 10 रील्स अपलोड करें 

कम से कम हर दिन 5 से 10 रील्स को जरूर अपलोड करें इससे यूजर आपके रील्स को देखने के लिए हर दिन आपके प्रोफाइल पर आएगा इस बात को खास ध्यान रखे जब भी आप फोटो या रील्स अपलोड करें । उसमे दम होना चाहिए मेरे कहने का मतलब जो आप रील्स अपलोड कर रहे है उसमें कुछ खास होना चाहिए है जो यूजर को पसंद आए । 

5.फोटो एवं रील्स को क्वालिटी में अपलोड करें 

दोस्तों जैसा की आप सभी को इस बात को पता ही है अभी के समय में क्वालिटी देखना पसंद करते है अगर आपके रील्स हाई क्वालिटी में नहीं होगा तो आपका रील्स कोई भी नहीं देखेगा । 

High quality का मतलब होता है आपका फोटो और रील्स HD में होगा चाहिए ऐसा न हो की आप किसी भी टाइप का पोस्ट अपलोड कर दे इस बात को खास ध्यान रखे । 

6.इंस्टाग्राम पर पोस्ट अपलोड करते वक्त #हैशटैग का इस्तेमाल करें।

किसी भी रील्स को वायरल करने के लिए सही #हैशटैग का इस्तेमाल करना ज़रूरी होता है वायरल #को पता करने के लिए आप अपने टॉपिक से रिलेटेड 10 ऐसे इंस्टाग्राम फॉलो करे और देखे वो कौन सा #हैशटैग इस्तेमाल कर रहा है । 

7. सही समय पर पोस्ट डाले 

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए सही समय पर पोस्ट करना है ये बहुत जरूरी होता है यदि आप गलत समय पर रील्स को अपलोड करेंगे तो आपका पोस्ट कभी भी वायरल नहीं होगा । 

इंस्टाग्राम पर सही समय पर पोस्ट करने का समय शाम 5 बजे से 6 बजे तक हैं और यदि आप सुबह पोस्ट करना चाहते है तो इसका भी समय सेम है यानिक सुबह 5 बजे से 8 बजे की बीच पोस्ट करें।

निष्कर्ष 1000 followers free yukti 

तो दोस्तों ये रहा इंस्टाग्राम फ्लावर बढ़ाने का रियल तरीका आप चाहे तो बिना मेहनत के एक दिन में 5k से 10K बढ़ा सकते हैं वेबसाइट और एप्स की मदद से लेकिन वो फ्लावर किसी काम का नहीं होता है । 

यदि आप चाहते हो फेक फ्लावर्स कैसे बढ़ाया जाता है तो नीचे कमेंट करके हमें बताएं में अलग से एक पोस्ट लिख कर अपने साइट पर पब्लिश कर देंगे । तो दोस्तों उम्मीद करता हूं इस लेख को पढ़ने के बाद आप समझ गए होंगे की इंस्टाग्राम का फ्लावर कैसे बनाएं । 



Related Articles :-