5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है

Author: in अप्रैल 01, 2024

नमस्कार, स्वागत है आपका हमारे हिंदी ब्लॉग पर यदि आप हमारा यह लेख पढ़ रही है तो निश्चित ही आप किसी लड़के से प्यार करती होगी लेकिन आपको यह पता नहीं है कि क्या वह भी आपसे प्यार करता है तो बिल्कुल भी चिंता ना करें। आज हम आपको इसके बारे में ही बताने वाले हैं। वह लड़का मुझसे प्यार करता है या नहीं, कैसे पता करूँ कैसे उसके दिल की बातों को समझो?

पत्नी अपने पति से दूर क्यों रहती है क्या हैं कारण

क्या वह सच में मुझसे प्यार करता है या यह सिर्फ मेरा भ्रम है? यदि आपके मन में इस तरह के कई सवाल उठ रहे हैं तो निश्चित रहिए, आज आपको 100% पता चल जाएगा कि वह आपसे प्यार करता है या नहीं। आज हम आपको 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है या नहीं जो यह स्पष्ट कर देंगे कि वह लड़का आपसे प्यार करता है या नहीं।

5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है

वैसे इस बारे में यूट्यूब और गूगल पर बहुत सारी वीडियो और आर्टिकल उपलब्ध है, लेकिन यहाँ पर कुछ ऐसी स्पेशल बातों के बारे में बताया गया है जिससे आप किसी भी प्रकार के भ्रम में नहीं रहेंगी। ये लेख काफी दिनों तक रिसर्च करने के बाद और काफी सूझबूझ के साथ तैयार की गई है। इसलिए इस पोस्ट को पूरा और अंत तक ध्यान से पढ़ना।

1.उसका आपको बार - बार देखना 

यदि कोई लड़का आपसे प्यार करता है तो वह आपको बार बार जरूर देखेगा। ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार वह आपको देखता है और जब आप उसकी तरफ देखती है तो वह और कहीं देखने लगता है।

  1. पत्नी अपने पति से दूर क्यों रहती है क्या हैं कारण

तो यहाँ ये स्पष्ट है कि वह आपकी ओर आकर्षित हो रहा है। वह आपको पसंद करता है लेकिन इस बात का भी पता कर ले कहीं उसकी सभी लड़कियों को देखने की आदत तो नहीं है। कहीं वह सभी लड़कियों को तो नहीं देखता, क्योंकि कुछ लड़के और लड़कियों की आदत भी होती है। कहने का मतलब यह है कि वह लड़का कहीं सभी लड़कियों को लाइन तो नहीं मारता। सीधा सीधा कहें तो कहीं वह कैरेक्टर लेस्स तो नहीं है। 

2.उसका आपके आस-पास रहना 

 चाहे परिस्थितियां कैसी भी हो, यदि वह आपसे प्यार करता है तो वह आपके आस - पास ही रहेगा। भले ही वह आपसे बात ना करें, लेकिन आप जहाँ भी जाएंगी वह आपके आसपास ही दिखाई देगा। हम आपको एक और बात बता दें कि यदि लड़का आपसे प्यार करता है तो वह आपको छूने की कोशिश भी जरूर करेंगा। इसका गलत मतलब ना निकाले, उस तरह नहीं।

 उदाहरण के लिए आप उससे पेन लेती है तो वह आपको पेन देते समय आपके हाथ को जरूर छुएगा, जब की पेन को बिना हाथ छुए भी दिया जा सकता है। इसी तरह जब आप उसके पास बैठी हुई होती है तो वह आपके हाथों को छूने की कोशिश जरूरी करेगा। यह साफ साफ संकेत है कि वह आपको पसंद करता है और वह ऐसा करके आपको एक सिग्नल देना चाहता है।

3.वह आपसे अपनी नजरें चुराएगा 

यदि उसे आपसे अभी - अभी हाल ही में प्यार हुआ है तो ना चाहते हुए भी वह आपसे अपनी नजरें जरूर चुराएगा। यदि लड़का आपसे व्हाट्सएप या मोबाइल पर तो खूब बात करता है लेकिन जब आप उसके सामने आ जाती है तो वह आपसे अपनी नजरें चुराता है तो यह स्पष्ट है लड़के को आपसे प्यार हो चुका है।

ध्यान देने वाली बात ये है कि कहीं वह आपसे किसी बात को लेकर नाराज तो नहीं है? इसका भी एक बार जरूर पता कर ले। यदि वह अकारण ही आपसे अपनी नचरें चुराता है तो वह आपसे प्यार करता है। आप अपने से ही ले लीजिए, आप उससे प्यार करती हैं और जब वह आपके सामने आता है तो आपके दिल की धड़कन अचानक तेज हो जाती हैइसी तरह उसके साथ भी जरूर होता होगा । 

4.जलन feel करना 

यदि लड़का आपसे प्यार करता है या नहीं यह जानने का यह सबसे बेहतरीन और कारगर तरीका है। जब आप किसी लड़के से बात करती है तो उसे जलन जरूर फील होती होगी। यदि आप उसके किसी दोस्त से बात करती है और जब उसे यह पता चलता है तो वह अपने दोस्तों को किसी ना किसी वजह से आपसे दूर करके ले जाता है। तो समझ जाइए।

वह यह चाहता है कि आप किसी लड़के से बात ना करें क्योंकि उसे अच्छा नहीं लगता क्योंकि वह आपसे प्यार करता है। अगर आप जानना चाहती है कि उसे आपको लेकर उसे जलन फील होती है या नहीं तो इसे जानने का हम आपको एक बेहतरीन उपाय बताते हैं। 

आप उसके सामने किसी लड़के की तारीफ कीजिए, जैसे वह बहुत ही अच्छा लड़का है, वह लड़का दिल का बहुत अच्छा है। आज वह बहुत अच्छा दिख रहा था। अब ज़रा उसके चेहरे को देखिए। यदि उसके चेहरे पर आपको उदासी या गुस्सा या फिर झूठी मुस्कान नजर आती है तो समझ जाइए वह लड़का आपसे प्यार करता है। 

5.आपको देख कर खुस हो जाना 

 लड़का प्यार करता है या नहीं, यह जानने का यह पांचवा तरीका है। यदि आपको देखते ही उसके चेहरे व मुस्कान आ जाती है, उसका चेहरा अचानक से खेल उठता है। तो समझ आइए लड़के के दिल में आपके लिए कुछ जरूर है।

अधिकांश जगह ये देखा गया है कि जब कोई किसी से प्यार करता है तो वह सामने वाले को देख कर अनकंफर्टेबल हो जाता है। यानी कि सामान्य से असामान्य हो जाता है। उसके अंदर घबराहट से होने लगती है। यदि आप यह जानना चाहती है कि लड़का आपसे प्यार करता है या नहीं, तो आप इस चीज़ को जरूर नोटिस करें।

 6.मैसेज का रिप्लाय 

यदि आप उसके पास जब भी व्हाट्सएप पर मैसेज करती है और वह आपके मैसेज का झट से जवाब दे देता है, जैसे मानो की वह आपके ही मैसेज का इंतजार कर रहा था इसके अलावा वह आपके मैसेज का लंबा चौड़ा जवाब देता है । या फिर वह बिना किसी काम के ही आपके पास मैसेज करता है तो आपको समझ जाना चाहिए की वो लड़का आप में इंटरेस्टेड है ।

7.वह आपके बारे में जानने की कोशिश करेगा 

यदि वह आपसे प्यार करता है तो वह आपके बारे में जानने की कोशिश जरूर करेगा । जैसे की आप कहा रहती है , आपके परिवार में कितने सदस्य हैं , आपके करियर के बारे में जानने की कोशिश करेगा । यहां तक वह आपसे यह भी पूछ सकता है की आपका बॉयफ्रेंड है या नहीं यदि वह आपसे ये पूछता है तो आप समझ जाइए की वह आपको अपनी गर्लफ्रेंड बनाना चाहता है । लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है की कोई भी लड़का सिर्फ आपसे ये पूछता है की आपका बॉयफ्रेंड है क्या तो आपसे प्यार ही करता हो ।

निष्कर्ष -  5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है 

अगर इस लेख में बताए गए सभी संकेत आपको देखने को मिल रहे है तो फिर देर करने की कोई बात ही नहीं आप उसे सीधा जाकर प्रपोज कर सकती है । इसमें कोई सक नहीं है की वह आपसे प्यार करता है यदि फिर भी आपके मन में कोई सावल है या शंका है या अभी भी इस लेख को पढ़ कर यह स्पष्ट करने में असमर्थ हो रही है की वह लड़का आपसे प्यार करता है या नहीं तो एक काम कीजिए । 

जब भी आप उस लड़के से मिले तो उसको आखों में देखिए और धीरे से स्माइल दीजिए यदि वह भी आपको कुछ देर देखने के बाद हल्का सा मुस्कुराता है और आपने नज़रे नीचे कर लेता है तो यह एक बहुत ही अच्छा संकेत है ।

अगर आपको इस संबंध में कुछ पूछना है या आपका कोई सावल है तो हमे नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर बता सकते हैं हम आपके सभी सवालों का जवाब देंगे उम्मीद करता हूं यह पोस्ट आपको जरूर पसंद आई होगी ।



Related Articles :-